India Vs Pakistan

Indian Batting report in hindi.
मैनचेस्टरः आज आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का सबसे बड़ा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा है।पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया है। भारत ने पाकिस्तान को 337 रन का लक्ष्य दिया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 336 रन का स्कोर खड़ा किया। भारत के लिए सर्वाधिक रन रोहित शर्मा (140) ने बनाए। उन्होंने 113 गेंदों की अपनी पारी में 14 चौके और 3 छक्के मारे। उनके अलावा विराट कोहली (77), लोकेश राहुल (57), हार्दिक पांड्या (26) और महेंद्र सिंह धोनी ने 1 रन का योगदान दिया। वहीं, विजय शंकर 15 और केदार जाधव 9 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत ने अपनी टीम में एक बदलाव किया। भारत ने इस मैच में चोटिल शिखर धवन की जगह विजय शंकर को अंतिम एकादश में शामिल किया। वहीं, पाकिस्तान ने अपनी टीम में दो बदलाव किए। पाकिस्तान ने आसिफ अली और शाहीन अफरीदी के स्थान पर इमाद वसीम और शादाब खान को मौका दिया।


धोनी ने सस्ते में गंवाया विकेट

भारत का चौथा विकेट महेंद्र सिंह धोनी के तौर पर गिरा। हार्दिक पांड्या के पवेलियन लौटने के बाद क्रीज पर आए धोनी ने अपना विकेट सस्ते में गंवा दिया। वह 2 गेंदों में सिर्फ 1 रन ही बना सके। उन्हें मोहम्मद आमिर ने 46वें ओवर की पहली गेंद पर अपना शिकार बनाया। वह आमिर की गेंद को पिच पर पड़ने के बाद भांप नहीं पाए और चूक गए। उन्होंने शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर सरफराज अहमद के दस्तानों में समा गई। वह 298 रन के कुस स्कोर पर पवेलियन लौटे। इस मैच में जल्द होने वाले धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में 27 रन बनाए थे।


रोहित ने खेली लाजवाब पारी

रोहित शर्मा की विश्व कप में शानदार फॉर्म जारी है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में शतकीय और ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध दूसरे मैच में अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ चौथे मैच में भी शानदार शतकीय पारी खेली। मालूम हो कि भारत का न्यूजीलैंड से तीसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 113 गेंदों में 140 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 14 चौके और 3 छक्के मारे।

रोहित के वनडे क्रिकेटर करियर का यह 24वां शतक है। उन्होंने महज 85 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया था। शतक जड़ने के बाद उन्होंने ज्यादा तेजी से रन बनाने की कोशिश लेकिन 39वें ओवर की दूसरी गेंद पर वह हसन अली का शिकार बनाया। रोहित गेंद को उठाकर मारना चाहते थे मगर शॉर्ट फाइन लेग पर बाबर आजम को कैच थमा बैठे। उनका विकेट 234 के कुल स्कोर पर गिरा। उन्होंने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करने के बाद विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 98 रन जोड़े।

After all great playing india won this match all players did good work. 

Comments

Popular posts from this blog

Emiway bantai new track freeverse feast (daawat) explicit

2.5 years old Twinkle sharma murder case.

What's going on in sudan.